logo

इंडिया गठबंधन ने तय कर लिया है PM का नाम, खड़गे औऱ शरद पवार की मौजूदगी में उद्धव ठाकरे का दावा 

PM18.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

इंडिया गठबंधन की ओऱ से ये तय कर लिया गया है कि सरकार बनने की स्थिति में पीएम किसे बनाया जायेगा। शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज मुंबई में प्रेस के सामने ये दावा किया। इस समय उनके साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) प्रमुख शरद पवार और विपक्षी गठबंधन के 3 प्रमुख नेता भी मौजू थे। ठाकरे ने कहा कि फिलहाल गठबंधन के सामने प्रमुख चुनौती एनडीए को हराना है। कहा, पीएम का नाम तय कर लिया गया है, लेकिन अभी इसे सार्वजनिक करने का समय नहीं आया है। 

मुंबई में हुई अहम बैठक

आज शनिवार को इंडिया गठबंधन के नेताओं ने मुंबई में एक अहम बैठक की। इसके बाद संवाददाताओं को संबोधित किया गया। बता दें कि आज ही लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के प्रचार के लिए अंतिम दिन भी है। ये बैठक सांताक्रूज़ के एक होटल में हुई। संवाददाता सम्मेलन में ठाकरे के साथ, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) प्रमुख शरद पवार और गठबंधन में शामिल 3 बड़े दल के नेता भी शामिल हुए। इसमें ठाकरे ने पीएम का नाम तय कर लिये जाने की घोषणा की। 

पीएम मोदी पर पलटवार 

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी कई बार कह चुक हैं कि इंडिया गठबंधन एक विभाजित घऱ है। इसमें कई नेता औऱ नारे हैं। मोदी ने हालिया मुंबई रैली में इंडिया गठबंधन से सवाल किया था कि अगर ये जीतते हैं, तो किसी पीएम बनायेंगे ये बताएं। इसके जवाब में आज उद्धव ठाकरे ने पलटवार करते हुए कहा, "मोदी ने कम से कम स्वीकार किया है कि हमारे पास इस पद के लिए कई चेहरे हैं, लेकिन बीजेपी के पास इस पद के लिए सोचने के लिए कोई दूसरा चेहरा नहीं है। उनके पास केवल एक ही चेहरा है जो गिनती में भी नहीं है। क्या बीजेपी एक ही चेहरा पेश करने जा रही है? पीएम ने स्वीकार कर लिया है कि हम सरकार बनाने जा रहे हैं।"

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - India alliancePMPM FACEUddhav Thackeray